ये हैं साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्में!


-1

साल 2019 ख़तम होने को आ चुका है। ये साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी यादगार साल बन चुका है। साल 2019 में बोलीवुड ने कई हिट फिल्मों के साथ साथ कई फ्लॉप फिल्में भी दी है। सुपर 30 और उरी जैसी फिल्में भी हमें इस साल देखने को मिली है जिसने ना केवल हमें खूब मनोरंजन दिया है बल्कि अपनी कमाई भी काफी ज्यादा कि है।

तो चलिए देखते हैं साल 2019 की टॉप 10 फिल्में:

वार

साल 2019 की अाई सबसे बड़ी एक्शन फिल्म जिसमें हृतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को पहली बार एक साथ पर्दे पर देखने मिला। इस फिल्म ने कुल 474.74 करोड़ रुपए की कमाई की है।

कबीर सिंह

तेलुगू मूवी अर्जुन रेड्डी कि रीमेक फिल्म कबीर सिंह साल कि दूसरी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी साथ नजर आए। इस फिल्म ने कुल 379.02 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

एक्टर विकी कौशल कि फिल्म उरी हमले के ऊपर बनाई गई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, जिसने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया। इस फिल्म ने 342.06 करोड़ रुपए कमाई की थी।

भरत


सलमान खान की ये फिल्म भले ही लोगों को पसंद नहीं आई मगर फिर भी इस फिल्म ने 325.58 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

मिशन मंगल

सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार से लेके विद्या बालन, तापसी और भी कई बड़े हस्तियां शामिल हैं। इस फिल्म ने 290.02 करोड़ का बिजनेस कर लिया था।

हाउसफुल 4

अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल की इस कॉमेडी फिल्म ने इस साल 278.78 करोड़ की कमाई कर ली है।

गली बॉय

ज़ोया अख्तर द्वारा डायरेक्ट की इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट साथ नजर आ रहे है। इस फिल्म को लोगों ने इसके गानों की वजह से काफी ज्यादा पसंद किया। फिल्म ने 238.16 करोड़ की कमाई की है।

टोटल धमाल

इस साल की सबसे ज्यादा हसाने वाली फिल्म टोटल धमाल में कई सुपरस्टार शामिल थे। इस फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को लोगों ने ढेर सारा प्यार दिया है। फिल्म ने 228.27 करोड़ की कमाई कर ली है।

छिछोरे

सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर की ये फिल्म इंजीनियरिंग लाइफ पर आधारित है जिसने 212.67 करोड़ रुपयों का बिजनेस कर लिया है।

सुपर 30

भारत के महान गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित इस फिल्म में हृतिक रोशन ने अपने कमाल के एक्टिंग कि वजह से लोगों का दिल जीत लिया। इस फिल्म ने 208.93 करोड़ रुपयों की कमाई की है।


Like it? Share with your friends!

-1

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *