100 करोड़ के मालिक सुनील शेट्टी से जुड़े रोचक तथ्य है काफी दिलचस्प, यहाँ जाने


0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अन्ना के नाम से जाने वाले सुनील शेट्टी 90 दशक के सुपर स्टार माने जाते हैं. इन्होने एक से बढ़ कर एक एक्शन फिल्मों में काम किया था. सुनील शर्मा जिस भी फिल्म में एंट्री करते थे उसका हिट होना तय था. शायद यही एक वजह थी जो हर फिल्म निर्माता उनके साथ काम करने को हर समय तैयार रहता था. पिछले काफी समय से सुनील शेट्टी फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन आज भी बॉलीवुड के कईं जाने माने कलाकार उनके आगे पानी भरते नजर आते हैं. आईये जानते हैं सुनील शेट्टी से जुड़े मजेदार और दिलचस्प रोचक तथ्यों के बारे में जो आपको भी सोचने पर मजबूर कर देंगे.

110 फिल्मों में कर चुके हैं काम

सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को हुआ था. वह ना केवल एक शानदार अभिनेता बल्कि काबिल-ए-तारीफ़ प्रोडूसर हैं जिन्होंने कईं बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है. अपने 25 साल के इस फ़िल्मी करियर में सुनील शेट्टी ने लगभग 110 फिल्मों में काम किया है जिसके कारण बॉलीवुड के कईं स्टार्स उनके आगे पानी भरते हैं.

दिव्या भारती के साथ की पहली फिल्म

सुनील शेट्टी आज 90 दशक के सुपरस्टार्स की लिस्ट में अव्वल आते हैं. उन्होंने अपनी पहली फिल्म साल 1992 में की थी. इस फिल्म का नाम बलवान था. फिल्म में उनके साथ ख़ूबसूरती की देवी दिव्या भारती लीड रोल में थी. दोनों की जोड़ी ने ऑडियंस को काफी इम्प्रेस किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई. इस फिल्म ने सुनील शेट्टी को मामूली कलकार से एक बड़ा स्टार बना दिया था जिसके बाद उन्होंने दोबारा कभी पीछे मुद कर नहीं देखा.

कोई नहीं करना चाहता था सुनील के साथ काम

कहते हैं एक न्यूकमर के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने पैर टिका पाना बेहद मुश्किल होता है. हर एक्टर चाहता है कि वह जिसके साथ भी काम करे वह इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हो ताकि उनकी फिल्म को अच्छा रिस्पोंस मिल पाए. शायद यही वजह थी जो सुनील शेट्टी के साथ पहली फिल्म में कोई भी एक्ट्रेस काम करने को तैयार नहीं हो रही थी. उस समय दिव्या भारती उनके लिए भगवान नका वरदान बन कर सामने आई और दोनों ने फिल्म जगत में धमाल मचा दिया.

अपने प्यार से की शादी

कहते हैं सच्चा प्यार हर किसी को मिल जाए ऐसी किस्मत भगवान लाखों में से एक को देता है. सुनील भी इन लाखों में से एक ही थे. उन्होंने माना से प्यार किया और उसी से 1991 में शादी भी की. हालाँकि शादीशुदा एक्टर का बॉलीवुड इंडस्ट्री में टिकना नामुमकिन है लेकिन सुनील ने इसे मुमकिन कर दिखाया और शादी के बाद कईं हिट फिल्में दी. सुनील को माना से दो बच्चे हैं. उनकी बेटी आथिया शेट्टी भी बॉलीवुड में अच्छा ख़ासा नाम कमा रही हैं.

100 करोड़ कमाते है हर साल

एक रिपोर्ट के अनुसार सुनील शेट्टी की सालाना आमदनी 100 करोड़ रुपए है. इसकी वजह उनके होटल और रेस्त्रां हैं. इसके साथ ही सुनील की एक फैशन बुटीक भी है. मुंबई के पॉश इलाके में उनका H20 नाम का रेस्टोरेंट और बार है जहाँ आम लोगों के इलावा कईं बड़े सेलेब्रिटीज भी जाते हैं. उनके इस बार की खासियत लॉन्ग आइसलैंड आइस टी है.

जल्द लौट सकते हैं बड़े परदे पर

सुनील शेट्टी सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी एक्टिव है. उनकी फैन फोल्लोविंग की लिस्ट काफी लंबी है. पिछले काफी समय से सुनील फ़िल्मी लाइमलाइट से दूर थे. लेकिन अब रिपोर्ट्स की माने तो जल्दी ही वह अपनी फिल्म “भागमभाग” के सीक्वल से बड़े पर्दे पर कमबैक कर रहे हैं. यह फिल्म उनके करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी जिसमे उनके साथ खिलाड़ी कुमारी यानि अक्षय कुमार भी थे.


Like it? Share with your friends!

0
Kirti Kalra

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *